मुंजाल-हाथीकन्हार पुलिया बनी किसानो की मुसीबत

0
24
हल्की से बारिश से सड़क किनारे मकानो में घुस रहा है बारिश का पानी

अंबागढ़ चौंकी/छग राज्य सडक विकास निगम ने हाथीकन्हार व कोलिहटोला एवं मुंजाल मार्ग के मध्य एैसा पुलिया निर्माण किया है की नाले का पानी किसानो के खेतो में घुस रहा है। जिससे किसानो के फसल को क्षति पहुंच रही है। किसान छगन बंजारे, रामदयाल साहू, सेवक यादव, इतवारीराम, सुनील सिन्हा, देवनारायण यादव, सुरूज राम यादव, कृष्णा यादव ने बताया की पुलिया निर्माण के समय ही इसका विरोध किया था पर सडक विकास निगम ने एैसा पुलिया निर्माण कराया है की वह अब हम किसानो के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है।

चौंकी नगर में नही बनाया एप्रोच रोड, नित्य होती है दुघर्टनाए-छग व महाराष्ट्र को जोडने वाली चौंकी चिल्हाटी कोरचाटोला सडक निर्माण कार्य का शुभारंभ चौंकी नगर से ही हुआ है। पर वर्किंग एजेंसी छग राज्य सडक विकास निगम ने ब्लाक मुख्यालय में ही इस तरह सडक बनाया है की यह स्थानीय नागरिको के लिए भारी मुसीबत बन गई है। नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी एवं पार्शद जयलाल सिन्हा, अनिश कुरैषी, बेहर सिंह कोमरे, कौशल्या यादव व ईश्वरी ध्रुवे ने बताया की यंहा पर सडक विकास निगम ने सडक तो बनाया है पर लेकिन इस सडक को जोडने वाली अन्य गली व मार्ग में एप्रोच रोड नही बनाया है। जिससे प्रतिदिन नगर में दुघर्टनाए हो रही है। इसके अलावा अधूरा नाली निर्माण भी नागरिको के लिए बडी परेशानी बनी हुई है। नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी ने बताया की एप्रोच रोड निर्माण के लिए शासन से 22 लाख की राशि दिलाने के बाद भी वर्किंग एजेंसी का काम न करा पाना आश्चर्य का विषय है।

चक्काजाम व धरना प्रदर्शन आंदोलन के बाद भी नही सुलझ रही समस्या –चौकी चिल्हाटी कोरचाटोला सडक निर्माण में की गडबडी व मनमानियो से आम जनता को हो रही परेशानियो को लेकर वर्ष भर में चौंकी,कोरचाटोला, चिल्हाटी में कई विरोध प्रदर्शन हो चुका है। ब्लाक मुख्यालय में तो नगर पंचायत अध्यक्ष की अगुवाई में पार्शदो ने आंदोलन किया इसके बाद भी नागरिको एवं क्षेत्र के ग्रामीणो की परेशानिया दूर नही हो पाई है। संबधित विभाग केवल आश्वाशन देती है पर काम नही हो रहा है जिससे लोगो में सडक विकास गिनम के खिलाफ भारी आक्रोश है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें