बिजली विभाग द्वारा चेकिंग में 32 उपभोक्ताओं से 2,30,000रु की वसूली,98 कनेक्शन काटें

0
30
सोमनी में बकायेदार उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली विभाग ने छेड़ा अभियान, एक दिवसीय कार्यवाही में 32 उपभोक्ताओं ने पटाया 02 लाख 30 हजार की बकाया राशि, 98 बकायादारों की काटी गई बिजली सप्लाई

राजनांदगांव/ छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने सोमनी में बकायेदार उपभोक्ताओं से बकाया राजस्व वसुली के लिए सघन अभियान चलाकर दिनभर लाईन विच्छेदन की कार्यवाही करते हुए 32 बकायदार उपभोक्ताओं से 2 लाख 30 हजार रूपए की बकाया राशि वसूल कर ली है। इस दौरान बकाया राशि भुगतान नहीं करने वाले 98 उपभोक्ताओं की विद्युत सप्लाई काटी गई है। पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी राजनांदगांव द्वारा गठित 7 टीमों ने सोमनी में 130 बकायदार उपभोक्ताओं के कनेक्षनों की जांच की, इस कार्यवाही के दौरान उपस्थित 32 बकायदार उपभोक्ताओं ने मौके पर ही 2 लाख 30 हजार रूपए का भुगतान कर दिया तथा 98 उपभोक्ताओं द्वारा भुगतान नहीं करने पर उनके विद्युत कनेक्षन काट दिए गये हैं। पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं को प्रतिमाह निर्धारित समय पर बिजली बिल के भुगतान के लिए बिल का वितरण किया जाता है। बिजली देयको के भुगतान में विलंब होने पर कई दफा सूचना देने के बाद भी बिल न पटाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली सप्लाई को काटने की कार्यवाही की जा रही है।
राजनांदगांव संभाग के कार्यपालन अभियंता व्ही.आर.के. मुर्ति ने बताया कि सहायक एवं कनिश्ठ अभियंता स्तर के अधिकारियों की गठित टीम द्वारा सोमनी में कार्यवाही करते हुए 98 उपभोक्ताओं द्वारा बकाया भुगतान नहीं किये जाने पर उनके विद्युत कनेक्शन काट दिए गये हैं। बकायदार उपभोक्ताओं से राजस्व वसुली समेत सभी निम्नदाब एवं उच्चदाब उपभोक्ताओं के विद्यमान कनेक्शनों में खपत के आधार पर उनके अनुबांधित विद्युत भारों की औचक जांच भी मैदानी अधिकारियों द्वारा की जा रही है। उन्होने बकायदार उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि विद्युत देयकों का भुगतान नियमित रूप से करें ताकि विच्छेदन की कार्यवाही से होने वाले असुविधा से बचा जा सके।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें